Latest GK | Quiz | MCQ | Hindi Current Ferris
Latest GK Daily ,Weakly and Month Current Affairs in Hindi.

Voting Percentage In Bihar Phase 1 Elections

बिहार में मतदान समाप्त, करीब 55 प्रतिशत वोट

बिहार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानसभा के प्रथम चरण के लिए आज शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया, जिसमें 55 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने वोटिंग कर 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद कर दिया।


राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, बुधवार को 71 विधानसभा सीट के लिए 31380 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे समाप्त हो चुका है। इस दौरान करीब 55 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

शाम छह बजे तक जमुई जिले में सबसे अधिक करीब 58 प्रतिशत वोटिंग हुई जबकि मुंगेर जिले में सबसे कम लगभग 44 प्रतिशत मत पड़े हैं।


इस बीच बड़हरा से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवार एवं निवर्तमान विधायक सरोज यादव ने आरा के मतदान केंद्र संख्या 115 पर अपने ऊपर हमला होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि किसी तरह भागकर उन्होंने अपनी जान बचाई। हालांकि, प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि सरोज का पहले लोगों ने विरोध किया। इसके बाद भीड़ से कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसी तरह भोजपुर जिले के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के सहजौली गांव में राजद प्रत्याशी राहुल तिवारी और निर्दलीय प्रत्याशी बटेश्वर यादव के समर्थकों के बीच बूथ पर कब्जे को लेकर हिंसक झड़प हुई जिसमें दोनों पक्ष के करीब 10 लोग घायल हुए हैं । घायलों में महिलाएं भी शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.